अयोध्या रामजन्मभूमि मामले पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 10 मई की खास खबरें)

Friday, May 10, 2019 - 02:08 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर वेब (डेस्क): राजनीतिक रूप से संवेदनशील अयोध्या के राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के सर्वमान्य हल के लिये उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय मध्यस्थता समिति ने सीलबंद लिफाफे में अंतरिम रिपोर्ट सौंप दी है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा उच्चतम न्यायालय की रजिस्ट्री को छह मई को रिपोर्ट सौंप दी गई थी और इस मामले पर आज सुनवाई होगी।

आज राफेल मामले पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक पीठ राफेल मामले में पिछले साल 14 दिसंबर के उसके आदेश पर पुनर्विचार से जुड़ी याचिकाओं और अज्ञात सरकारी अधिकारियों के खिलाफ शपथ भंग के आवेदन और अदालत के समक्ष कुछ तय दस्तावेज पेश करने के संबंध में दायर याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगी।

आज थमेगा थमेगा छठवें चरण का चुनावी शोरे
लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव के छठवें चरण का चुनाव प्रचार का शोर आज शाम पांच बजे थम जाएगा। छठवें चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों पर 12 मई को मतदान होगा। बता दें कि इस चरण में राजधानी दिल्ली और पड़ोसी राज्य हरियाणा की 10 सीटों पर भी मतदान होना है।

पीएम तीन राज्यों के दौरे पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के दौरे पर आएंगे। वह यहां अलग-अलग राज्यों में चुनावी जनसभाएं करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे हरियाणा के रोहतक में जनसभा करें। इसके बाद वह हिमाचल के मंडी में दोपहर 2:20 बजे जनसभा करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री शाम 4:05 बजे पंजाब के होशियारपुर में चुनावी जनसभा करेंगे।

अमित शाह हरियाणा दौरे पर
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज हरियाणा दौरे पर आएंगे। वह यहां दो चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह सुबह 11 बजे हरियाणा के हिसार में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद हरियाणा के चरखी दादरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि हरियाणा में सभी लोकसभा पर 10 मई को मतदान होना है।

खेल
दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स (एलिमिनेटर मैच)

क्रिकेट : रॉयल लंदन वनडे कप-2019
फुटबाल : यू.ई.एफ.ए. यूरोपा लीग-2018/19
टैनिस : ए.टी.पी. 1000 मैड्रिड ओपन टैनिस टूर्नामैंट-2019

 

Yaspal

Advertising