लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, SC ने स्वतः लिया संज्ञान

Thursday, Oct 07, 2021 - 06:44 AM (IST)

नई दिल्लीः लखीमपुर की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। अदालत में इस मामले की सुनवाई गुरुवार को प्रधान न्यायाधीश की अदालत में होगी। लखीमपुर में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा की घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट की कार्रवाई को लेकर लगातार मांग उठ रही है। लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में आठ लोगों की जान चली गई थी। 

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले का हवाला देते हुए कहा था कि उच्चतम न्यायालय को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कदम उठाना चाहिए। इसके अलावा इस घटना को लेकर उच्चतम न्यायालय को मंगलवार को एक पत्र लिखकर तीन अक्टूबर की इस घटना के मामले में शीर्ष अदालत की निगरानी में उच्चस्तरीय न्यायिक जांच का अनुरोध भी किया गया था।

दो अधिवक्ताओं ने पत्र लिखकर प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण से अनुरोध किया है कि इसे जनहित याचिका के रूप में लिया जाए ताकि दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जा सके। इसमें गृह मंत्रालय और पुलिस को मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने तथा घटना में कथित रूप से शामिल लोगों को दंडित करने की भी मांग की गई है।

Pardeep

Advertising