चिदंबरम की अग्रिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई (पढ़ें 26 अगस्त की खास खबरें)

Monday, Aug 26, 2019 - 05:37 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): उच्चतम न्यायालय आईएनएक्स मीडिया धनशोधन एवं भ्रष्टाचार मामलों में अग्रिम जमानत देने से इंकार करने के उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम की अर्जियों पर आज सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति आर भानुमति की अगुवाई वाली पीठ चिदम्बम की उस नयी अर्जी पर भी सुनवाई करेगी।

पीएम मोदी करेंगे ट्रंप से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G7 समिट में भाग लेने के लिए फ्रांस में हैं। इस दौरान यहां वैश्विक नेताओं से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कश्मीर मामले पर भी चर्चा होने की संभावना है।

अमित शाह आज नक्सली प्रभावित इलाकों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियानों और माओवाद प्रभावित इलाकों में की जा रहीं विकास के पहलों की प्रगति की आज समीक्षा करेंगे, अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समीक्षा बैठक में नक्सल हिंसा प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों अथवा उनके प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है।

येदियुरप्पा आज कर सकते हैं विभागों का बंटवारा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने सरकार बनने के बाद 17 अगस्त को बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था, लेकिन अब तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका।

बीएस धनोआ आज से थाईलैंड दौरे पर
एयर चीफ मर्शल बी एस धनोआ आज थाईलैंड की तीन दिवसीय यात्रा पर जायेंगे। इस दौरान वह हिंद-प्रशांत पर अहम सम्मेलन में भाग लेंगे तथा इस दक्षिणपूर्व एशियाई देश के साथ रक्षा सहयोग और मजबूत करने के रास्ते तलाशेंगे।

Yaspal

Advertising