INX मीडिया केसः CBI मामले में चिदंबरम को राहत नहीं, सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Friday, Aug 23, 2019 - 12:55 PM (IST)

नई दिल्लीः आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई हिरासत में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली। चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अब सोमवार को सुनवाई करेगा। सुनवाई के दौरान जस्टिस भानुमति ने कहा कि सही हो या गलत, अब कस्टडी के ऑर्डर कोर्ट से पास हो चुके हैं। उन्होंने आगे पूछा कि कबतक के लिए कस्टडी दी गई, इस कोर्ट को बताया गया कि 26 अगस्त तक, जिसके बाद मामले की सुनवाई सोमवार तक के लिए टल गई।

चिदंबरम को सीबीआई ने मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया था। उन्होंने उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है। कांग्रेस नेता को तब गिरफ्तार किया गया था जब वह उच्चतम न्यायालय से राहत पाने में विफल रहे थे। शीर्ष अदालत ने बुधवार को उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने की मांग करने वाली उनकी याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने का फैसला किया था।

उनकी याचिका पर न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को चिदंबरम को चार दिन के लिये सीबीआई की हिरासत में भेज दिया।

 

Yaspal

Advertising