पश्चिम बंगाल हिंसा पर SC सख्त, कहा- देश का माहौल खराब करने वाले किसी पार्टी के नहीं होते

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए इसकी निंदा की। कोर्ट ने कहा कि हिंसा फैलाने वाले किसी पार्टी के नहीं होते हैं। भाजपा नेता अर्जुन सिंह के मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि क्या बंगाल में बहुंत हिंसा हो रही है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने बैरकपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह के खिलाफ दर्ज कई मामलों में गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

बता दें कि अर्जुन सिंह ने गिरफ्तारी से बचने संबंधी याचिका कोर्ट में दायर की थी जिस पर बुधवार को सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति अर्जुन मिश्रा और न्यायमूर्ति एम आर शाह की अवकाश पीठ ने भाजपा नेता की याचिका पर संज्ञान लिया कि उन्हें गिरफ्तारी से छूट दी जाए क्योंकि वह पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में गुरुवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान मौजूद रहना चाहते हैं। पीठ ने कहा, ‘‘वहां हिंसा हो रही है। आप (सिंह के वकील) इससे भली भांति वाकिफ हैं।''
 

सिंह के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता रंजीत कुमार ने कहा कि उनके मुवक्किल के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के कारण चार अप्रैल से 20 मई तक करीब 20 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। उनके खिलाफ इसलिए ये मामले दर्ज किए गए ताकि वह मतगणना के दौरान मौजूद नहीं रहें। उन्होंने कहा कि यदि सिंह को गिरफ्तारी से छूट नहीं मिली तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और वह मतगणना के दौरान मौजूद नहीं रह पाएंगे। वकील ने कहा कि कोलकाता में वकील हड़ताल पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News