केजरीवाल सरकार को SC की फटकार, पूछा- शवों के साथ क्यों हो रहा ऐसा व्यवहार?

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 03:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर हालत बिगड़ते जा रहे हैं। यहां स्थिति इतनी भयावह है कि हर 25 मिनट में एक मरीज की मौत हो रही है, जिसे लेकर सर्वोच्च अदालत ने  चिंता व्यक्त की है। कोर्ट ने  केजरीवाल सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा कि दिल्ली में टेस्टिंग कम क्यों हो गई है। 

PunjabKesari

कोर्ट ने शवों की हो रही दुर्गति को लेकर सवाल किया कि यह देश में क्या हो रहा है। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, बावजूद इसके यहां टेस्ट कम क्यों हो रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है, वह दुखद है। 

PunjabKesari

सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार की ओर से शवों को लेकर गाइडलाइन्स जारी की गई हैं। मरीजों के इलाज को लेकर सरकारों के द्वारा काम किया जा रहा है, लेकिन कल जो देखा गया वो काफी भयावह था। कोर्ट ने कहा कि चेन्नई और मुंबई में टेस्टिंग बढ़ा दी गयी है, लेकिन दिल्ली में इसे क्यों नहीं बढ़ाया गया है। 

PunjabKesari


अदालत ने उन विडियो का भी जिक्र किया जिसमें मरीज रो रहे हैं और कोई उन्हें देखने वाला नहीं है। अदालत ने कहा कि ये बहुत ही दुखदाई स्थिति है। ये सवाल है कि दिल्ली सरकार कोरोना टेस्ट को कम कर रही है। क्या सरकार बनावटी फिगर चाहती है। कैसे टेस्ट को कम किया गया? राज्य की ड्यूटी है कि वह टेस्टिंग को बढ़ाए। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने  दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और बंगाल को नोटिस जारी कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News