बुलडोजर के बाद बिखरा सामना इकट्ठा करता दिखा एक मासूम बच्चा, मां ने कहा....अब ईद कैसे मनाएंगे

Thursday, Apr 21, 2022 - 10:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, राष्ट्रीय राजधानी के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान पर रोक लगा दी। कोर्ट ने दंगों के मुस्लिम आरोपियों के मकानों को तोड़े जाने संबंधी जमीयत उलमा-ए-हिंद की याचिका पर संज्ञान लेने के बाद यह आदेश दिया। 
 

वहीं कल के इस घटना पर सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें एक बच्चा दुकान के मलबे में से कुछ सामान इकट्ठा करता दिखाई दे रहा है। इस दौरान बच्चा कैमरे में कैप्चर हो जाता है वहीं एक रिपोर्टर द्वारा पूछे गए सवाल पर दुखी होकर बच्चा कहता है कि इसी से हमारी दुकान और घर सब चलता था। 

बता दें कि यह तस्वीर जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई के बाद की है। एक न्यूज चैनल द्वारा जब इस बच्चे से बाती की गई तो उसने बताया कि इससे हमारा घर, दुकान चलता है, मैं स्कूल जाता हूं और घर का काम करता हूं। बता दें कि MCD की कार्रवाई में इस बच्चे के पिता की भी दुकान टूट गई।
 

वहीं बच्चे की मां का कहना है कि रेहड़ी पटरी वालों को MCD ने वेंडर सर्टिफिकेट दिया था कि आपको कोई नहीं हटा सकता. लेकिन इसके बावजूद बिना नोटिस दिए हमारी दुकान को तोड़ दिया गया।  बुलडोजर ने सब तोड़ दिया, सब मिलाकर 80 हजार का नुकसान हुआ है। मां ने कहा कि वह ईद पर बच्चों के कपड़ों के लिए पैसा इकट्ठा कर रही थी, लेकिन अब दुकान टूट गई तो ईद कैसे मनाएंगे। 
 

Anu Malhotra

Advertising