''गदर 2'' स्टार सनी देओल का मुंबई वाला बंगला होगा नीलाम, नहीं चुकाया लोन, बैंक ने निकाला ई-ऑक्शन का नोटिफिकेशन

Sunday, Aug 20, 2023 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सनी देओल की फिल्म ‘गदर-2’ लगातार बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की नई इबारत लिख रही है। इस बीच अभिनेता और भाजपा सासंद सनी देओल के फैन्स के लिए दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, सनी का जुहू वाला बंगला नीलाम होने जा रहा है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने इसके लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सनी ने इस बंगले के लिए बैंक से लोन लिया हुआ था, जिसे वह चुका नहीं पाए है। इसके बाद बैंक सनी के बंगले की नीलामी के लिए ई ऑक्शन नोटिफिकेशन जारी किया है।

सनी देओल के इस बंगले का नाम ‘सनी विला’ है। सनी के इस बंगले की नीलामी के लिए 25 सितंबर को ई ऑक्शन के जरिए निलामी होगी। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अखबार में ई ऑक्शन का विज्ञापन जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, अजय सिंह देओल उर्फ सनी देओल ने बैंक ऑफ बड़ौदा से 55 करोड़ 99 लाख 80 हजार 766 रुपये का लोन लिया था।

सनी देओल खुद इसके गारंटर भी हैं। बैंक ने बताया है कि उनके सनी पर 55।99 करोड़ रुपये का बकाया है, जिसे निलामी के जरिए वसूल किया जाएगा। सनी इस बंगले से अपना बिजनेस चलाते हैं। बंगले में उनका ‘सनी सुपर साउंड’ नाम से ऑफिस है। इसके अलावा 1 प्रीव्यू थिएटर और 2 अन्य पोस्ट-प्रोडक्शन सुइट हैं। इस ऑफिस को 80 के दशक के आखिरी में स्थापित किया गया था।

प्रक्रिया के अनुसार, बैंक ऑफ बड़ौदा जिला मजिस्ट्रेट से संपर्क करेगा और डीएम से अप्रूवल के बाद, खरीदार को प्रॉपर्टी पर कब्जा मिल जाएगा। वर्चुअल नीलामी के दौरान जो भी खरीदार सबसे ज्यादा बोली लगाएगा उसे बंगले का कब्जा मिल जाएगा। डीएम से अप्रूवल के बाद कब्जे की प्रक्रिया पूरी होगी। इस प्रक्रिया में महीनों से लेकर सालों तक का समय लग सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी देओल ने अपने निर्देशन में बनी साल 2016 में आई फिल्म ‘घायल वन्स अगेन’ के लिए पैसे जुटाने के लिए अपना स्टूडियो गिरवी रख दिया था। अपने फाइनेंसर्स का बकाया चुकाने के लिए, उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी पर लोन लिया था।

9वें दिन 33 करोड़ रुपए का बिजनेस किया 
'गदर 2' ने बड़ी तेजी के साथ 8वें दिन 300 करोड़ का आकंड़ा भी पार कर लिया है। पठान के बाद सनी देओल की फिल्म इस आंकड़े पर पहुंचने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, दूसरे शनिवार को 'गदर 2' की कमाई में 50 प्रतिशत के करीब जंप आया है। फिल्म ने 9वें दिन बॉक्स ऑफिस पर 32-33 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। पहले के लगातार 6 दिन 30 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली गदर 2 एक बार फिर इस आंकड़े को पार कर गई है। कुल नेट कलेक्शन की बात करें तो कमाई 335 करोड़ रुपए से अधिक हो गई है। 

Yaspal

Advertising