सुनंदा पुष्कर मामला: होटल का सील कमरा खोला दोबारा

Monday, Oct 16, 2017 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत में आज कहा गया कि 2014 में कांग्रेस नेता शिश थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कार का शव पाए जाने के बाद एक पांच सितारा होटल के जिस कमरे को सील कर दिया गया था उसे दोबारा खोल दिया गया है। होटल की तरफ से पेश हुए वकील ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट धमेंद्र सिंह से कहा कि कमरा दोबारा होटल प्रबंधन के नियंत्रण में दे दिया गया है। इसके बाद अदालत ने याचिका का निपटान कर दिया। 

अदालत ने गत 10 अक्तूबर को पुलिस को कमरा खोलने के अपने पूर्व के आदेश का पालन करने के लिए छह दिन दिए थे। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि वह फोरेंसिक लैबोरेट्री की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। अदालत ने पूर्व में कमरा खोलने के आदेश का पालन ना करने के लिए पुलिस को फटकार लगाई थी। दक्षिण दिल्ली में स्थित इस होटल का प्रबंधन अदालत से पुलिस को कमरा खोलने का निर्देश देने की मांग करता आ रहा था, तो वहीं अदालत ने भी कई बार पुलिस को ऐसा करने का निर्देश दिया था।  

17 जनवरी, 2014 की रात को सुनंदा का शव मिलने के तत्काल बाद कमरा सील कर दिया गया था। पुलिस ने एक जनवरी, 2015 को अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। गत 12 सितंबर को पुलिस को कमरा खोलने का निर्देश दिया गया था, कमरे से जांच के लिए जरूरी सभी चीजें ले जाने की मंजूरी दी गयी थी और साथ ही आज की तारीख तक अनुपालन रिपोर्ट दायर करने को कहा गया था। अदालत ने आज के आदेश में इस बात का संज्ञान किया कि होटल को पहले ही भारी वित्तीय नुकसान हो चुका है। 

Advertising