बिहार में सैकड़ों लोगों के खातों में अचानक आई 99 हजार से ज्यादा की रकम

Tuesday, Dec 26, 2017 - 12:01 AM (IST)

नई दिल्लीः बिहार के सारण जिले के दर्जनों गांव के सैकड़ों ग्राहकों के खाते में अचानक 99 हजार नौ सौ 99 रुपए आ गए। जानकारी मिलते ही लोगो में खुशी की लहर दौर गई और उत्साहित होकर पैसा निकालने के लिए बैंक पहुंचे तो बैंककर्मियों उन्हें ये कहकर बेरंग लौटा दिया कि उनका खाता होल्ड पर डाल दिया गया है। इसके चलते निकासी नहीं की जा सकती है।

इस संबंध में कुछ लोगो का कहना है कि यह केंद्र सरकार का भेजा हुआ रुपया है। जब उनसे पूछा गया कि किसी मद में पैसा आया है तो इस सभी ने चुप्पी साध ली। सबसे ज्यादा स्कूली छात्र के अकाउंट में रुपए आए। चमरहिया बैक में 200, कोहड़ा में तीन बैको में लगभग 300 से अधिक ग्राहकों के अकाउंट में पैसा आया है। इस संबंध में बैक के शाखा प्रबंधक का कहना था कि नेटवर्किग प्रोबलम के कारण इस तरह का पैसा दिखाई दे रहा है। जिस खाता की शिकायत हैं। उस खाता धारक से केवाईसी, आधार कार्ड एव पेन कार्ड मंगवाया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि केवाईसी के बाद पैसे की निकासी संभव होगी। वैसे इसकी जांच भी की जा रही हैं।


जानकारी के मुताबिक, चमरहिया कोहड़ा, पिलुई, नसीरा इनायतपुर, करही, विशुनपुरा गांव के सैकड़ों ग्राहक का खाता कोहड़ा व चमरहिया स्टेट बैक ग्राहक सेवा केंद्र में खोला गया हैं। सैकड़ो ग्राहक के अकाउंट में 99 हजार नौ सौ 99 रुपए डाले जाने का मोबाइल पर मैसेज आया। मैसेज आने पर तुरन्त लोगों ने बैक जाकर जानकारी की तो पैसा खाता में पैसा शो कर रहा था लेकिन पैसे की निकासी को होल्ड कर दिया गया है।

Advertising