स्वामी ने Indiabulls Group के खिलाफ पीएम मोदी को लिखा खत, कंपनी के 5-10% तक गिरे शेयर

Monday, Jul 29, 2019 - 02:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस पर एक लाख करोड़ रुपये घोटाले का आरोप लगाया है। स्वामी के इस पत्र के बाद कंपनी के शेयर में 5 से 10% तक गिरावट आ गई है।


बता दें कि इंडियाबुल्स वेंचर्स 10 प्रतिशत तक गिर गया, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट 8.5 प्रतिशत नीचे और इंडियाबुल्स इंटीग्रेटेड सर्विसेज बीएसई पर 5 प्रतिशत लोअर सर्किट में 121.50 रुपये पर बंद हुआ। स्वामी ने 28 जून को लिखे पत्र (जिसे सोशल मीडिया पर जारी किया गया) में आरोप लगाया गया कि कंपनी ने नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB)से एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया है। कंपनी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि एनएचबी का पर कोई बकाया नहीं है, हमने अगर लिया है तो उसे चुका दिया है। 


स्वामी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि उन कॉरपोरेट घरानों की जांच की जाए ​जिनके पीछे इंडिया बुल्स हाउसिंग का हाथ है। उन्होंने लिखा कि bulls से सम्बंधित Ali Bibi aliasए TDK आदि 40 चोर शामिल हैं। सरकार को यह देखना चाहिए कि निवेशकों को इससे कोई नुकसान न हो। अपने पत्र मे स्वामी ने मनी संशोधन का दावा करते हुए कहा कि यह  ग्रुप गिरने की कगार पर है। 


भाजपा नेता ने लिखा कि सूत्रों के हवाले से मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि बुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और उसके सहयोगी दल वित्तिय गिरावट की ओर हैं तथा दिवालियापन की कगार पर हैं जिसके तहत रियल एस्टेट सेक्टर, बैंकिंग, शेयर बाजार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं। इससे लोगों और नेशनल हाउसिंग बैंक को एक लाख करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। 

Vaneet

Advertising