तीन दिन से अनशन पर बैठे थे छात्र, आज वीसी को देखा तो काट ली नस

Thursday, Sep 08, 2016 - 11:33 PM (IST)

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग के बिनोबा भावे विश्वविद्यालय में सत्र 2014- 15 के बीएड के रिजल्ट नहीं जारी होने के मुद्दे पर पिछले तीन दिनों से अनशन पर बैठे छात्रों के कार्यक्रम ने गुरुवार को तब नया मोड़ ले लिया जब छात्रों ने कुलपति को देखते ही हंगामा शुरू कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि छात्रों को बुधवार को कहा गया था कि कुलपति गुरदीप सिंह आठ सितंबर को रांची जा कर उच्च शिक्षा निदेशक और मंत्री से मिल कर समस्या का निदान निकालेंगे।
 
छात्रों की वीसी से हुई झड़प
कुलपति को गुरुवार को रांची नहीं जाते देख कुछ छात्रों ने आत्मदाह का प्रयास भी किया। हालांकि शिक्षकों ने मिल कर छात्रों के आत्मदाह के प्रयास को विफल कर दिया जबकि एक छात्र ने अपने हाथ की नस काट ली। जिसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया है। वीसी के आने से प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों के संख्या में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं और वीसी के बीच झड़प भी हो गई।
 
झड़प के दौरान हुई तोडफ़ोड़
इस झड़प के दौरान तोड़-फोड़ भी हुई जिसमे कई छात्र को गंभीर रूप से चोटें भी आई हैं लेकिन छात्र उसी अवस्था में भी अपनी मांगो को लेकर लगातार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते रहे। फिलहाल स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सदर अनुमंडल अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर छात्रों को समझा रहे हैं। पुलिस द्वारा एक छात्रा समेत कई छात्रों को हिरासत में लिए जाने से छात्रों में अभी भारी आक्रोश व्याप्त है।
 
गेट पर जड़ा ताला
छात्रों के समर्थन में बड़कागांव विधायक निर्मला देवी और योगेन्द्र साव भी विश्वविद्यालय पहुंचे। इस बीच कुलपति का कहना है छात्र धरने पर बैठे हैं लेकिन आज विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के साथ उन्होंने मारपीट की और गेट में भी ताला लगा दिया। हालांकि हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं कि छात्रों का रिजल्ट जल्दी निकले।
Advertising