सल्फास की गोलियां खाकर छात्र ने किया सुसाइड, कहा- सॉरी पापा, मैं JEE नहीं कर सकता

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 01:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के शहर कोटा में एक और कोचिंग ले रहे छात्र के आत्महत्या कर मौत को अपने गले लगा लिया है बिहार के भागलपुर का रहने वाला ये छात्र कोटा से इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की कोचिंग की तैयारी कर रहा था। वह अपने पीजी रूम में मृत अवस्था में मिला है। उसके कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला है। फिलहाल, शव को अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया गया है। पुलिस की ओर से उसके परिजनों को भी इस संबंध में सूचना दे दी गई है, उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम की कार्रवाई होगी। सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। 

विज्ञान नगर थाना अधिकारी सतीश चंद्र ने बताया कि छात्र बिहार के भागलपुर जिले का निवासी है, जिसकी उम्र 16 साल है। वह विज्ञान नगर में तिरुपति होटल के नजदीक एक पीजी में रह रहा था। वह बीते 15 दिनों से ही यहां पर आकर रहने लगा था। इसके पहले वह दूसरे पीजी में रहता था। वह एक साल पहले कोटा आकर निजी कोचिंग से जेईई मेन व एडवांस की तैयारी कर रहा था। पीजी संचालक ने सूचना दी थी कि छात्र ने आत्महत्या कर ली है, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे। वहां छात्र मृत अवस्था में मिला था।

JEE क्लियर नहीं करने को बताई वजह 
उन्होंने बताया कि उसने संभवत: गुरुवार रात को ही सुसाइड किया है। आज उसके बाहर नहीं निकलने पर पीजी मालिक ने पुलिस को सूचना दी थी। दरअसल, इस रूम के दो दरवाजे थे। इसका आगे का दरवाजा बंद था। ऐसे में पीछे के दरवाजे से एंट्री ली है। मामले की जांच पड़ताल के लिए एफएसएल टीम मौके पर बुलाई गई है और जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। एसएचओ सतीश चंद्र के अनुसार छात्र ने सुसाइड नोट में यह लिखा है कि वह जेईई को क्लियर नहीं कर पा रहा है, इसीलिए ये कदम उठाया है। बता दें कि इस साल कोटा में यह पांचवा सुसाइड का मामला है। 

सुसाइड नोट में लिखा, 'सॉरी पापा...

बताया जा रहा है कि पुलिस ने कोचिंग संस्थान से जब पता किया तो अभिषेक 29 जनवरी को पेपर देने भी नहीं गया था। इसके बाद 19 फरवरी को भी उसका पेपर था छात्र ने वो पेपर भी देने नहीं गया। पुलिस ने अभिषेक के रूम से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। सुसाइड नोट में लिखा है कि सॉरी पापा मैं JEE नहीं कर सकता। पुलिस ने मृतक छात्र अभिषेक के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है और परिवार को सूचना दे दी है। परिवार आने के बाद अभिषेक के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News