सोशल साइट्स पर सुपर हीरो बना ये स्ट्रीट डॉग! देखें तस्वीरें

Saturday, Feb 06, 2016 - 06:07 PM (IST)

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर का एक स्ट्रीट डॉग कालू सोशल साइट्स पर सुपर हीरो बन गया है। कालू के नए जीवनदान की कहानी का एक लाइव वीडियो सोशल साइट्स पर खूब हिट हो रहा है, जिस महज 12 दिनों में 46 लाख 28 हजार से ज्यादा व्यूज, करीब 44 हजार से ज्यादा लाइक्स और हजारों शेयर मिले हैं।

दरअसल कालू एक ऐसा स्ट्रीट डॉग है, जिसके पूरे चेहरे और मुंह को कीड़ों ने लगभग खराब कर दिया था। लोग कह रहे थे कि उसे इंजेक्शन से इच्छा मृत्यु देना ही ठीक रहेगा, लेकिन एनिमल एड के कार्यकर्ताओं ने उसे नई जिंदगी दे दी। इस पूरे घटनाक्रम के लाइव वीडियो को शेयर किया। अब दुनियाभर के लोग इसे ट्वीट-रीट्वीट कर रहे हैं। 

तीन महीने तक चले इलाज के बाद कालू ठीक हो गया। एनिमल एड की संस्थापक क्लेयर बताती हैं कि रेस्क्यू टीम के गणपत सिंह ने कालू को गड्ढे से निकाला। सबसे पहले उसके चेहरे से कीड़ें निकाले गए। उसकी विल पावर देख कर टीम ने फैसला किया कि कालू का इलाज जारी रखा जाए। तीन महीने तक चले इलाज में टीम की धापूबाई ने उसे दिन रात हाथों से खाना खिलाया। क्योंकि कालू देख भी नहीं पाता था।

उन्होंने बताया कि धीरे धीरे चेहरे की स्किन भी आ गई और उसकी एक आंख को भी बचा लिया गया। चार साल का कालू अब देख भी सकता है। वह टीम के साथ इतना घुलमिल गया है कि सबका चहेता बन गया है। अब कालू एनिमल एड में ही रहेगा। 

Advertising