तूफान ‘तौकते' पर शाह का राज्यों को निर्देश-चक्रवात आने पर बंद न करें पॉवर, कोरोना मरीजों का रखें ध्य

Sunday, May 16, 2021 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चक्रवाती तूफान ‘तौकते' मजबूत हो गया है और यह गुजरात एवं केंद्र शासित प्रदेश दमन-दीव एवं दादरा-नगर हवेली की ओर बढ़ रहा है। वहीं चक्रवाती तूफान ‘तौकते' पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा के मुख्यमंत्रियों से बात की और दिशा-निर्देश भी जारी किए। शाह ने कहा कि चक्रवात आने पर पॉवर बंद न किया जाए। शाह ने निर्देश दिया कि राज्य सरकारें ध्यान रखें कि बिजली ठप्प होने से अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

शाह ने कहा कि जरूरत पड़ने पर मरीजों को दूसरे अस्पताल शिफ्ट करने के पूरे बंदोबस्त तैयार रखें। साथ ही शाह ने कहा कि राज्य कंट्रोल रूम बनाएं ताकि जरूरत बनने पर मदद पहुंचाई जा सके। शाह ने कहा कि राज्य सरकारें और अधिकारी अलर्ट पर रहें। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक में दमन-दीव एवं दादरा-नगर हवेली के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि तूफान 17 मई को तट से टकराएगा। वहीं, इसकी वजह से मुंबई में तेज हवाएं चल सकती है और बारिश हो सकती है जिसके चलते राज्य में अलर्ट किया गया है। गोवा में भी आज भारी बारिश हो रही। कई जगह बिजली ठप्प होने की खबर है।

Seema Sharma

Advertising