पत्थरबाजों की मनमानी: शोपियां में सेना, अनंतनाग में पीडीपी और बडगाम में पोलिंग स्टाफ पर पथराव

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 11:28 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिला के पिंजूरा गांव में शनिवार को लोगों ने सेना के गश्ती दल पर पत्थराव किया जिसके बाद उनको खदेडऩे के लिए सैनिकों को हवाई फाइरिंग करनी पड़ी। घटना में किसी भी तरह के हताहत की जानकारी नहीं है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पिंजूरा गांव में सेना का दल गश्त लगा रहे थे और अचानक युवक सडक़ों पर उतर आए और आजादी समर्थक नारेबाजी करते हुए सेना पर पत्थराव किया। इस दौरान पत्थरबाजों को खदेडऩे के लिए सेना के जवानों को हवाइ फाइरिंग करनी पड़ी जिसके बाद प्रदर्शनकारी मौके से भाग गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना के बारे में रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा कि उनको कोई जानकारी नहीं है।

पीडीपी मंत्री के काफिले पर पथराव
अनंतनाग जिला में शनिवार को राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री एवं पी.डी.पी. नेता अब्दुल रहमान वीरी के काफिले पर युवकों ने पथराव किया।
सूत्रों के अनुसार मंत्री के काफिले पर पथराव अनंतनाग के बिजबेहड़ा इलाके से गुजरने के दौरान हुआ। हालांकि अब तक इस पथराव में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

चुनाव के विरोध में पोलिंग स्टाफ  पर पत्थराव
कश्मीर में हो रहे उप-चुनावों का स्थानीय लोगों द्वारा काफी विरोध किया जा रहा है। इसी की बानगी देखने को मिली बडग़ाम इलाके में, जहां चुनावों के लिए पहुंचे पोलिंग स्टाफ  पर लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कारवाई करते हुए भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोडक़र भीड़ को तितर-बितर किया।
सेन्ट्रल लोकसभा सीट पर रविवार को उप-चुनाव होना है। इसी के लिए पोलिंग पार्टी शनिवार को बडग़ाम इलाके में पहुंचे जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसका विरोध शुरु कर दिया। लोगों ने इस दौरान भारत के खिलाफ  नारेबाजी की और देखते ही देखते पोलिंग स्टाफ  पर पत्थरबाजी शुरु कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी बलपूर्वक और आंसू गैस के गोले छोडक़र भीड़ को तितर बितर किया। इस बवाल के चलते पूरा इलाका बंद हो गया, दुकानें बंद हो गई और कफ्र्यू के हालात बन गए। फिलहाल पूरे इलाके में सुरक्षाबल मौजूद हैं।
इस संबंध में पुलिस महानिदेशक एस.पी वैद्य ने कहा कि कल देर रात कुछ बदमाशों ने बडगाम जिले के नारबल इलाके में मतदान केंद्र बनाए गए एक सरकारी स्कूल की इमारत को आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वहां तैनात पुलिसकर्मियों की वक्त पर कार्रवाई की वजह से इमारत सुरक्षित है। पुलिस के एक अधिकारी ने एक अन्य घटना के बारे में बताया कि बडगाम के बीरवाह इलाके में आज सुबह जब मतदान स्टाफ  अपने मतदान केंद्र जा रहा था तब युवकों के एक समूह ने उनपर पथराव किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को खदेड़ दिया। संक्षिप्त संघर्ष में कोई जख्मी नहीं हुआ।


श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में तीन जिले श्रीनगर, बडगाम और गांदरबल आते हैं। इस सीट पर कल मतदान होना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News