श्रीनगर में छात्रों ने सुरक्षाबलों पर फिर किया पत्थराव

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 08:23 PM (IST)

श्रीनगर :  ग्रीष्मकालिन राजधानी श्रीनगर में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों के विरोध प्रदर्शन को सुरक्षाबलों द्वारा रोके जाने पर छात्रों ने उनपर पत्थराव किया। दोनो पक्षों के बीच झड़प के दौरान छात्रों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े। श्रीनगर के राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्र पुलवामा कॉलेज विवाद और अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, जिस पर छात्रों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

 


इससे पहले छात्रों ने सुरक्षाबलों पर उनको और शिक्षकों को पीटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की ओर से कथित रूप से अत्यधिक बल प्रयोग पर ही वे प्रदर्शन कर रहे थे। कॉलेज के कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि गोगी बाघ स्थित इस तकनीकी संस्थान में परीक्षा देने आ रहे छात्रों के साथ सुरक्षा बल किसी बात पर बहस करने लगे।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बहस बढऩे के बाद सुरक्षा बल कॉलेज परिसर में घुस गए और वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया तथा छात्रों को पीटा।

 


कॉलेज के कर्मचारियों ने बताया कि संस्थान के ऑटोमाबाईल विंग के विभाग प्रमुख ने स्थिति को संभालने की कोशिश की लेकिन उन्हें भी सुरक्षा बलों ने कथित रूप से पीटा। इलाज के लिए उन्हें एस.एम.एच.एस अस्पताल ले जाया गया। बाद में छात्रों ने संस्थान के कर्मचारियों और छात्रों को सुरक्षा बलों की ओर से अत्यधिक बल प्रयोग करने की वजह प्रदर्शन किया। इस बीच बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। सूत्रों के अनुसार इन प्रदर्शनों के दौरान कुछ लोगों के घायल होने की खबरें हैं। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में पिछले दिनों से लगातार तनाव का माहौल बरकरार है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News