दिल्ली के मौजपुर इलाके में पत्थरबाजी, CAA पर आपस में भिड़े प्रदर्शनकारी

Sunday, Feb 23, 2020 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नागरिकता कानून(सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर(एनपीआर) के खिलाफ जाफराबाद में चल रहा विरोध प्रदर्शन रविवार को उग्र हो गया। मौजपुर चौराहे के पास कुछ लोगों द्वारा पत्थरबाजी करने की घटना सामने आई है। हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे हैं। 

जानकारी के अनुसार जाफराबाद में CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के विरोध में भाजपा नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए।  कपिल और उनके समर्थक जैसे ही मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचे तो  भीम आर्मी समर्थकों के साथ उनका आमन-सामना हो गया। इसी बीच कुछ लोग एक गली से निकले और पथराव शुरु कर दिया। पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाने की कोशिश की। 

खबरों के अनुसार दोनों तरफ से पत्थरबाजी हो रही है। कई लोग हेलमेट लगाकर पत्थर फेंक रहे हैं। वहीं, हालात बिगड़ते देख जफराबाद और आस-पास के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाए गए हैं। ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी समेत अन्य इलाकों के डीसीपी भी बुलाए गए हैं। अर्ध सैनिक बल की कुछ और कंपनियां बुलाई गई हैं। वहीं, विरोध प्रदर्शन के चलते मौजपुर चौराहे पर ट्रैफिक दोनों तरफ से बंद हो गया है। हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग मौजपुर चौराहे पर CAA के समर्थन में सड़कों पर बैठ गए हैं। 

वही इस घटना के बाद कपिल मिश्रा ने कहा कि उनकी तरफ से कोई पथराव नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के जाने तक हम शांति से जा रहे हैं। इस दौरान सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों से रोड खाली करवा दिया जाए,  वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे। बता दें कि जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे शनिवार आधी रात से मुस्लिम महिलाएं CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। 

vasudha

Advertising