पहले खरीदा 87 लाख का मकान,  फिर सुरंग खोदकर उड़ा लिया पडोसी का चांदी से भरा संदूक

Saturday, Feb 27, 2021 - 03:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जयपुर शहर में चोरी का अनोखा मामला सामने आया है। यहां चोरों ने 20 फुट लंबी सुरंग खोदकर एक घर से चांदी से भरा संदूक उड़ा लिया। दिलचस्प बात यह है कि आरोपियों ने चोरी करने के लिए 87 लाख रुपये का घर खरीदा, फिर वहां काम करवाने के बहाने उसकी दीवारों को चद्दरों से ढक दिया ताकि खुदाई का पता नहीं चल सके। 

यह घटना जयपुर के वैशालीनगर की है, जहां एक चिकित्सक के घर को निशाना बनाया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने नये खरीदे घर से 20 फुट लंबी सुरंग खोदी। इस सुरंग से वे चिकित्सक के घर के बेसमेंट में जमीन में दबाए गए संदूक तक पहुंचे और उसमें रखी चांदी चुरा ली। उन्होंने बताया कि डॉ सुनीत सोनी हेयर ट्रांसप्लांट क्लिनिक चलाते हैं। उन्हें बेसमेंट के फर्श में कुछ गड़बड़ नजर आई तो उन्होंने बुधवार को इसे खोदा। इसके बाद  पुलिस को सूचना दी। 

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने कहा कि  शुरुआती जांच में डॉ सोनी के एक दोस्त के इसमें संलिप्त होने का संदेह है क्योंकि उसे चांदी छिपा के रखे जाने के बारे में जानकारी थी। हमने उसे हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी सर्राफा व्यापारी है और चिकित्सक का मित्र है। पुलिस की मानें तो आधा फीट ऊंचे, तीन फीट चौड़े और तीन फीट लंबे बॉक्स में करीब 400 किलोग्राम चांदी रखी होने का अनुमान है। 
 

vasudha

Advertising