नाथूराम गोडसे मंदिरः हिंदू महासभा को अल्टीमेटम देने के बाद जिला ने खुद हटाई मूर्ति

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 07:20 PM (IST)

ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बनाए गए नाथूराम गोडसे के मंदिर को अवैध करार देते हुए हिंदू महासभा को एक घंटे में मूर्ती हटाने का अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद खुद ही जिला प्रशासन ने नाथूराम गोडसे की मूर्ति हटा दी। इससे पहले गोडसे की मूर्ति न हटाने पर बवाल के हालात बन गए थे।

इससे पहले ग्वालियर प्रशासन ने हिंदू महासभा को नोटिस जारी कर कहा था कि पुलिस के जरिए पता चला है कि हिंदू महासभा भवन में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित की गई है। उस स्थल को गोडसे का मंदिर घोषित किया गया है। यह मंदिर निर्माण पूरी तरह अवैध है, क्योंकि इसके लिए किसी से अनुमति नहीं ली गई। हिंदू महासभा ने नोटिस का जवाब दिया है, जिससे प्रशासन संतुष्ट नहीं है। इसके बाद जिला प्रशासन ने ये कदम उठाया है।

बता दें, अखिल भारत हिन्दू महासभा ने दौलतगंज स्थित कार्यालय में 15 नवंबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित कर इसे मंदिर का नाम दिया था। कांग्रेस ने इसके खिलाफ मूर्ति हटाए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

इसके बाद एडीएम शिवराज वर्मा ने 16 नवंबर को हिमस को नोटिस जारी किया था। जिसमें मंदिर निर्माण बिना किसी सक्षम अनुमति के अवैध रूप से करना बताते हुए इसे मप्र सार्वजनिक स्थान (धार्मिक भवन एवं गतिविधियों का विनियमन) अधिनियम 2001 के तहत अवैधानिक होकर दंडनीय बताते हुए नोटिस जारी कर 5 दिन में लिखित स्पष्टीकरण मांगा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News