उपचुनावों में जीत के बाद बोले तेजस्वी- जनादेश का अपमान करने वालों को मिला जवाब

Thursday, Mar 15, 2018 - 11:36 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपचुनावों में जीत के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि दो जगह से राजद ने चुनाव लड़ा और दोनों जगहों पर भारी मतों से जीत प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि जनादेश का अपमान करने वालों को करारा जवाब मिला है। कुछ लोग कहते थे राजद टूट जाएगी बिखर जाएगी, महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि हम पूरे बिहार की जनता को और मतदाताओं को दिल से धन्यवाद देते हैं। 

लालू एक विचारधारा का नाम 
तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता ने डबल इंजन की सरकार जो चोर दरवाजे से घुस कर आए और जिन्होंने जनादेश का अपमान करने का काम किया था, आज उन लोगों को करारा जवाब देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि लालू जी को बेशक जेल में बंद कर दिया हो पर हम लोगों ने पहले भी कहा है कि लालू एक विचारधारा का नाम है उसे कोई भी चारदीवारी में कैद नहीं कर सकता और आज की जीत लालू जी की विचारधारा की जीत है। 

इस जीत ने पूरे देश को दिशा दिखाने का काम किया 
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी ने हर तरह का प्रयास और हर तरह का बल प्रशासन इस्तेमाल किया ताकि हम लोगों को दबाया जा सके। फिर भी मतदाताओं को सलूट करते हैं जिन्होंने हमारे महागठबंधन के पक्ष में वोट दिया। उन्होंने कहा कि इस जीत ने पूरे देश को दिशा दिखाने का काम किया है। लालू जी का हमेशा प्रयास रहा है कि यूपी में सपा और बसपा दोनों को एक प्लेटफार्म पर लाया जाए और कांग्रेस को भी एक प्लेटफार्म पर लाया जाए। वहीं उन्होंने कहा कि हम अखिलेश जी और मायावती जी को धन्यवाद देना चाहेंगे कि उन्होंने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का काम किया। पूरी तरीके से भाजपा को बैकफुट पर करने का काम किया। हम सभी सामान्य विचारधारा की पार्टियों को एकजुट करेंगे और जो सत्ता में तानाशाही है उसे हम जड़ से समाप्त कर देंगे। 

नीतीश कुमार नैतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह 
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब नीतीश कुमार की फेस वैल्यू कहां गई। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहते थे कि जनता की अदालत में जाएं। आज हम जनता की अदालत में जीत कर आएं हैं। नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार नैतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं। सुशील कुमार मोदी का पूरा परिवार सृजन घोटाले में शामिल है। नीतीश कुमार के राज्य में जितने भी घोटाले हुए उन सभी में सरकार ने लोगों को बढ़ावा दिया और बिहार के खजाने को खुल कर लूटवाया। 

Advertising