त्रिपुराः एक और पत्रकार की हत्या, स्टेट राइफल के जवान ने मारी गोली

Tuesday, Nov 21, 2017 - 07:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः त्रिपुरा में मंगलवार को एक और पत्रकार की हत्या हो गई। घटना राजधानी अगरतला से 20 किमी दूर त्रिपुरा स्टेट राइफल्स  हेडक्वार्टर की बताई जा रही है। पत्रकार का नाम सुदीप दत्ता भौमिक बताया जा रहा है। सुदीप को दूसरी बटालियन के एक जवान ने पत्रकार को बेहद करीब से गोली मार दी।

त्रिपुरा में बीते दो महीने के दौरान पत्रकार की हत्या की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 20 सितंबर को एक स्थानीय चैनल के रिपोर्टर शांतनु भौमिक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वह दो गुटों के बीच होने वाली हिंसक झड़प को कवर करने के लिए मौके पर गया हुआ था।

अगरतला के प्रमुख अखबार श्यानदन पत्रिका के संपादक सुबल डे के मुताबिक, अखबार के वरिष्ठ संवाददाता टीएसआर (त्रिपुरा स्टेट राइफल) के कमांडेंट से मुलाकात करने के लिए बाकायदा समय लेकर आरकेनगर स्थित हेडक्वार्टर गए थे। दफ्तर के बाहर उनकी किसी बात पर कमांडेंट के निजी सुरक्षा गार्ड नंदू रियांग से कहासुनी हो गई।

इस पर सुरक्षा गार्ड ने पत्रकार सुदीप को पॉइंट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी। गोली उनके पेट की बायीं ओर लगी, जिससे अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई। पुलिस ने सुरक्षा गार्ड नंदू रियांग को गिरफ्तार कर लिया है। वह टीएसआर में कांस्टेबल के पद पर तैनात था।

 

Advertising