कांग्रेस ने पूछा, मोदी जी स्विस बैंकों से 80 लाख करोड़ से अधिक कालाधन कब आएगा

Wednesday, Nov 09, 2016 - 04:34 PM (IST)

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कालेधन और नकली नोटों के खिलाफ 500 व 1000 के नोट बंद किए जाने के केन्द्र के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन को लेकर कांग्रेस का रूख और समर्थन केन्द्र के साथ है, लेकिन स्विस बैंकों में रखा काला धन कब आएगा। आज यहां एक विज्ञप्ति जारी करते हुए यादव ने कहा कि स्पष्ट नीति के अभाव में लिए गए इस ताबड़तोड़ फैसले ने देश में जहां आर्थिक आपातकाल के हालात उत्पन्न कर दिए हैं, वहीं कारोबारियों, किसानों, गृहणियों और मध्यमवर्ग के प्रति घोर परेशानियों का अंबार लगा दिया है।

जिन किसानों ने अपनी फसलें हाल ही में बेची हैं और देवउठनी ग्यारस से प्रारंभ विवाह समारोहों की जिन परिवारों ने पूरी तैयारी कर ली है, उनके सामने तो पहाड़-सा टूट गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी पूछा है कि केन्द्र के इस निर्णय से क्या अडानियों और अंबानियों का कालाधन भी सामने आएगा? यादव ने प्रधानमंत्री से प्रतिप्रश्न करते हुए जानना चाहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने स्विस बैंकों से 80 लाख करोड़ रुपयों से अधिक कालाधन लाने की प्रतिबद्धता देशवासियों से दोहराई थी, जिसे लेकर वे असफल रहे हैं।

केंद्र के इस निर्णय से आमजन परेशान है, क्योंकि आगामी दो दिन बैंक बंद रहेंगे, 12, 13 और 14 नवंबर को क्रमश: दूसरा शनिवार, रविवार और गुरुनानक जयंती का शासकीय अवकाश है। इससे लगता है कि केन्द्र ने बिना सोचे समझे या षड्यंत्रपूर्वक इस तुगलकी निर्णय को देश के आमजन पर थोपा है।

Advertising