तमिलनाडु के स्कूल में‘ मुफ्त नाश्ता‘ योजना की शुरुआत

Tuesday, Oct 02, 2018 - 09:18 PM (IST)

कोयम्बटूर : तमिलनाडु में पहली बार ‘मुफ्त नाश्ता ‘योजना की शुरुआत कोयम्बटूर जिले में तुडियालुर के समीप उरुमंडपलायम के सरकारी स्कूल में मंगलवार से शुरू की गई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और करमवीर कामरजार के 105वें स्मृति दिवस के संयुक्त समारोह के आयोजन के मौके पर‘मुफ्त नाश्ता ‘योजना की शुरुआत के साथ ही तिरुवल्लुवर प्रतिमा का उदघाटन, बीज रोपण और सरकारी स्कूलों के छात्रों को कापियों का वितरण भी किया गया।

प्रमुख उद्यमी सी के कन्नान ने पत्रकारों से कहा कि मंदिरों में आनंदनम दिए जाने से बेहतर गरीब स्कूली बच्चों को मुफ्त नाश्ता अथवा भोजन दिया जाना ज्यादा बेहतर और उपयोगी है। इस स्कूल में सभी सुविधाओं के बावजूद केवल कुछ ही छात्र पढ़ रहे हैं। ‘मुफ्त नाश्ता ‘योजना की शुरुआत के बाद उम्मीद है कि और ज्यादा बच्चे स्कूल आएंगे।

कन्नान ने कहा कि इस स्कूल में बच्चों को भेजने के लिए हमने अभिभावकों को जागरूक करने की योजना बनाई है और इसी योजना के तहत ‘मुफ्त नाश्ता योजना‘ की शुरुआत की है। इसके तहत स्कूली बच्चों को अंडे, दूध, इडली, डोसा, चपाती जैसी पोषक भोजन उपलध कराई जाएगी। निजी कंपनियों, गैर सरकारी संगठनों तथा जनता को इस योजना को समर्थन देना चाहिए।
 

shukdev

Advertising