स्टालिन ने महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन किया

Wednesday, Jul 18, 2018 - 06:13 PM (IST)

नई दिल्लीः महिला आरक्षण के मुद्दे पर द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने राहुल गांधी का पार्टी की तरफ से ‘‘तहेदिल से समर्थन’’ किया है जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘‘सच्चे नेता की तरह’’ बोलने के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि विधेयक को पारित कराने के लिए एकजुट हों।



संसद के मॉनसून सत्र से पहले राहुल गांधी ने इस सत्र के दौरान महिला आरक्षण विधेयक को जल्द पारित कराने की कड़ी वकालत की और इस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखकर विधेयक के प्रति बिना शर्त समर्थन जताया। संप्रग की सहयोगी द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष स्टालिन ने राहुल गांधी के कदम का समर्थन किया और प्रधानमंत्री से अपील की कि विधेयक को जल्द पारित कराएं जिसमें संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण मुहैया कराने की बात है।



स्टालिन ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘द्रमुक अध्यक्ष के. करूणानिधि ने हमेशा विधायिका में महिलाओं की ज्यादा भागीदारी की वकालत की है। मेरी पार्टी की तरफ से मैं इस प्रयास में राहुल गांधी का तहेदिल से समर्थन करता हूं और भारत के प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि महिला आरक्षण विधेयक को जल्द पारित कराएं।’’


कांग्रेस प्रमुख ने इस बारे में समर्थन के लिए स्टालिन को धन्यवाद दिया। महिला आरक्षण विधेयक लोकसभा में लंबित है। राज्यसभा कुछ वर्ष पहले इसे पारित कर चुकी है लेकिन निचले सदन में इसे नहीं उठाया गया।

Yaspal

Advertising