सेंट स्टीफन कालेज ने ममता को भेजा निमंत्रण वापस लिया

Saturday, Jul 28, 2018 - 08:38 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित सेंट स्टीफन कालेज में होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने तथा छात्रों के साथ संवाद करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बुलाने की अनुमति प्राचार्य ने नहीं दी है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने इसे आरएसएस और भाजपा की साजिश करार दिया है। कालेज के एक सोसाइटी की ओर से आयोजित किया जाने वाला यह कार्यक्रम एक अगस्त को होगा।

सूत्रों ने बताया कि ममता का इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना लगभग तय था लेकिन प्राचार्य ने इसकी अनुमति नहीं दी और न्यौता उन्हें नहीं भेजा गया। कालेज के प्लाङ्क्षनग फोरम ने महाविद्यालय प्रशासन को आनलाइन आग्रह किया था कि एक अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बुलाया जाए लेकिन कुछ कारणों से यह आगे नहीं बढा। सूत्रों ने बताया कि बाद में उन्होंने पत्र लिख कर ममता को बुलाने की अनुमति मांगी लेकिन प्राचार्य ने इसकी अनुमति नहीं दी।

 हालांकि, टिप्पणी के लिए कालेज के प्राचार्य जान वर्गिस से संपर्क नहीं हो सका। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के अनुसार ममता का 31 जुलाई को दिल्ली आने तथा तीन दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में रुकने का कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों के अनुसार ममता की योजना जनवरी में कोलकाता में एक रैली की है। इसी रैली में विपक्षी दलों को शामिल होने का न्योता देने वह यहां आ रही हैं।

shukdev

Advertising