श्रीमहंत धर्मदास ने सीजेआई के खिलाफ महाभियोग लाने की पीएम से की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 11:03 PM (IST)

प्रयागराजः अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले के पक्षकार और श्रीनिर्वाणी अनी अखाड़े के श्रीमहंत धर्मदास ने राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई कथित तौर पर मनमाने ढंग से टालने के लिए उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग लाकर उन्हें पद से हटाने की मांग की है। उन्होंने इस मांग के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और अन्य पार्टी प्रमुखों को पत्र लिखा है।
PunjabKesari
यहां कुंभ मेला क्षेत्र में यह पत्र सार्वजनिक करते हुए महंत धर्मदास ने बताया, हम 20 दिसंबर को दिल्ली गए थे जहां हमने यह पत्र प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, संगठन महामंत्री रामलाल, कांग्रेस और शिवसेना सभी को सौंपा है। केंद्र सरकार द्वारा इस मामले में कानून लाए जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा, अदालत के निर्णय को छोड़कर कोई उपाय ही नहीं है। सरकार कानून ला ही नहीं सकती क्योंकि यह संपत्ति की लड़ाई है न कि हिंदू मुसलमान की लड़ाई।’’
PunjabKesari
महंत धर्मदास ने कहा, हमने इस पत्र के माध्यम से मांग की है कि प्रधान न्यायाधीश को बर्खास्त कर नित्य प्रतिदिन की सुनवाई का आदेश हो जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। महंत धर्मदास ने पत्र में आरोप लगाया है कि जब न्यायालय के पास समय था तो प्रधान न्यायाधीश को मामले की सुनवाई कर आदेश पारित करना चाहिए था क्योंकि मुकदमे के किसी भी पक्षकार ने कोई स्थगन प्रार्थना पत्र नहीं दिया था।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News