श्रीलंका को इस साल भारतीय पर्यटकों की संख्या में 5 से 10 प्रतिशत कमी होने का अंदेशा

Monday, Jun 24, 2019 - 11:52 PM (IST)

मुंबईः ईस्टर के दौरान श्रीलंका में हुए बम हमलों के बाद उसका पर्यटन उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है। श्रीलंका को अंदेशा है कि इस साल भारत से उसके यहां जाने वाले पर्यटकों की संख्या में पांच से 10 प्रतिशत की कमी आएगी।

श्रीलंका ने सोमवार को कहा कि उसे चार लाख तक भारतीय पर्यटकों के आने की उम्मीद है। पहले उसे इस साल भारतीय पर्यटकों की संख्या में 25 प्रतिशत तक की वृद्धि यानी पांच लाख से अधिक पर्यटकों के आने की संभावना थी। पिछले साल हिंदुस्तान से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों की संख्या 4,25,000 थी। श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों में बड़ी तादाद में भारतीय हैं। श्रीलंका 21 अप्रैल को लक्जरी होटलों और चर्चों में हुए हमले के बाद से पर्यटकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। इन हमलों में 40 विदेशियों समेत 250 लोगों की मौत हो गई थी।

श्रीलंका के पर्यटन विकास मंत्री जॉन अमारातुंगा ने पत्रकारों से कहा कि भारत समेत 11 देशों ने अपने पर्यटकों के लिए जारी परामर्श में राहतत प्रदान की है। हम भारत से पांच लाख पर्यटकों की अपनी उम्मीद के अनुरूप आगे बढ़ रहे थे। लेकिन दुर्भाग्य से 21 अप्रैल की घटना ने हमारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। श्रीलंका अब सुरक्षित है। वह इस बात का विश्वास दिलाते हैं कि सभी भारतीयों के लिए श्रीलंका अब भी सुरक्षित है।

 

Pardeep

Advertising