स्वामी बोले- जयललिता के निधन के बाद अब पार्टी में होगा विभाजन

Wednesday, Dec 07, 2016 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्ली : भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद उनकी पार्टी अन्नाद्रमुक में विभाजन हो जाएगा। स्वामी ने कहा कि भाजपा के पास अभी राज्य में ऐसा कोई नेता नहीं है जिसे तमिलनाडु के लोगों का समर्थन प्राप्त हो।

राज्य के नए मुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर स्वामी ने कहा कि उनके पास इस पद पर काम करने की कोई सोच नहीं है। वह केवल जयललिता के नुमांइदे के तौर पर काम करते रहे हैं। वो शशिकला का आदेश नहीं मानेंगे और इससे पार्टी में विभाजन हो जाएगा।स्वामी ने कहा कि जयललिता के निधन के बाद अन्नाद्रमुक का शासन उनकी सहयोगी रही शशिकला के हाथों में चला जाएगा, जिनका कोई राजनीतिक या सैद्धांतिक दृष्टिकोण नहीं है।

स्वयं तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले स्वामी से जब यह सवाल किया गया था कि क्या वह भविष्य में खुद को इस राज्य की राजनीति में देखते हैं तो उन्होंने कहा कि पूरा समर्थन मिले तो मैं जाने को तैयार हूं। जयललिता के निधन के बाद से ही राजनीतिक कयास लगने शुरू हो गए हैं कि अब अन्नाद्रमुक की कमान किसके हाथों में होगी। इस सवाल के जवाब में पहला नाम शशिकला नटराजन का आ रहा है। अपोलो में भर्ती रहने के दौरान शशिकला लगातार जयललिता के साथ रहीं थी।
 

Advertising