जम्मू-कश्मीर: जैश के तीन आतंकियों के साथ पकड़ा गया SPO, 2 महीने पहले हथियार लेकर हुआ था फरार

Sunday, Dec 27, 2020 - 04:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार को आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनमें से एक पूर्व पुलिसकर्मी भी शामिल है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने जिले के हयातपोरा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। 

 

आतंकियों ने भागने का किया प्रयास 
प्रवक्ता ने बताया कि  तलाशी के दौरान एक वाहन ने भागने का प्रयास किया लेकिन उसे रोक लिया गया। कार सवारों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें काबू कर लिया।' उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से एक की पहचान पूर्व एसपीओ अल्ताफ हुसैन के रूप में हुई है। अन्य तीन की पहचान शबीर अहमद भट, जमशीद मगरे और जाहिद डार के रूप में हुई है।


एके-47 राइफल लेकर फरार हुआ था लापता SPO
हुसैन इस साल की शुरुआत में पुलिस बल छोड़ कर फरार हो गया था। वह जहांगीर नामक व्यक्ति के साथ दो एके-47 राइफल लेकर फरार हुआ था। जहांगीर पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। प्रवक्ता ने बताया कि आगे की जांच में पता चला कि समूह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है और इलाके में विध्वंसकारी गतिविधियों को अंजाम देने की मंशा से सक्रिय था।'' उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के कब्जे से हथियारों के साथ अन्य सामग्री बरामद हुई है।

vasudha

Advertising