शहीद पुलिसकर्मी के पिता ने पूछा , उसकी मां की दवाईयों के लिए अब कौन भुगतान करेगा?

Thursday, May 17, 2018 - 06:51 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिला के बिजबिहाड़ा इलाके में गत मंगलवार आतंकियों द्वारा पुलिस वाहन पर हमलें जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया का परिवार बिखर गया है। मृतक के घर में  सैंकडों लोगों ने हाजिरी दी। रोने की आवाजों के बीच शहीद पुलिसकर्मी के पिता ने पूछा कि अब उसकी मां की दवाईयों के लिए कौन भुगतान करेगा?  बिलाल अहमद (23) पुत्र मोहम्मद अब्बास शाह निवासी मलिकपुरा वेरीनाग अनंतनाग उसके परिवार में रोटी कमाने वाला एकमात्र सदस्य था लेकिन आज पूरा पडोस और परिवार पूरी तरह से बिखर गया क्योंकि मोबम्मद अब्बास का इकलौता बेटा मंगलवार को बिजबिहाडा आतंकी हमले शहीद हो गया। 


मोहम्मद अब्बास ने कहा कि गत रात हमें फोन आया कि बिलाल बिजबिहाडा हमले में घायल हो गया। मैं तुरन्त बिजबिहाडा अस्पताल पहुंचा और हमें जिला पुलिस लाइंन अनंतनाग जाने के लिए कहा गया। वहां पहुंचने पर मैंने अपने बेटे को मृत देखा।  छोटे से दो मंजिला घर के अंदर बिलाल की मां सलीमा बानो को पड़ोसी महिलाओं द्वारा सांत्वना दी जा रही है। धैर्य रखें, बिलाल अपने ईश्वर से मिलने गया है। बिलाल के परिजनों और पड़ोसियों के रोने के बीच घर में कोई भी बात नही कर रहा है।

घर का इकलौता चिराग
 बिलाल उसके परिजनों का एकमात्र बेटा था और उसके घर में परिजन, बड़ी बहन और दादी हैं। एक पड़ोसी ने कहा कि दो साल पहले बिलाल को नौकरी मिलने से पहले मोहम्मद अब्बास शाह मजदूर था। उसके परिवार की पूरी जिम्मेदारी बिलाल के कंधों पर थीं।   बिलाल अपने परिजनों की दवाओँ और बहन की पढ़ाई का खर्च उठाता था। बिलाल नया घर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था और उसके परिवार को कठिनाईयों से बाहर निकालने की पूरी कोशिश कर रहा था।  पूरा गांव सदमे की स्थिति में हैं। गत मंगलवार शाम को बिलाल को मलिकपूरा वेरीनाग इलाके में उसके पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया गया जहां सैंकडों लोग मौजूद थे। 
 

Punjab Kesari

Advertising