SpiceJet के दो विमानों में उड़ान के दौरान आई तकनीकी खामी

Saturday, May 11, 2019 - 02:09 PM (IST)

मुंबईः स्पाइस जेट के दो बोइंग यात्री विमानों में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद इन विमानों को मुंबई एवं नागपुर में उतारा गया। एक विमान ने मुंबई से उड़ान भरी थी जबकि दूसरा बेंगलुरु से आ रहा था। एक विमान को वापस मुंबई में उतारा गया, वहीं दूसरे विमान का मार्ग बदलकर उसे नागपुर में उतारा गया। 

चेन्नई के लिए भरी थी उड़ान
सूत्र ने बताया कि स्पाइस जेट की उड़ान एसजी-611 ने सुबह करीब साढ़े सात बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चेन्नई के लिए उड़ान भरी थी लेकिन लगभग 16 मिनट बाद ही इसमें तकनीकी खराबी आ गई और यह हवाई अड्डे पर वापस आ गया। स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि उनकी चेन्नई जाने वाली उड़ान ‘तकनीकी खराबी' की वजह से मुंबई वापस आ गई। प्रवक्ता ने बताया कि इंजीनियरों ने खामी को दुरूस्त कर दिया था जिसके बाद यह विमान सुबह तकरीबन 10 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गया। 

नागपुर में यात्रियों को नाश्ता आदि परोसा गया
दूसरी घटना में, स्पाइट जेट की बेंगलुरु से नई दिल्ली आ रही उड़ान एसजी 8720 के पायलट ने एटीसी को कुछ खराबी की रिपोर्ट की और मार्ग बदलने का अनुरोध किया, जिसके बाद विमान को नागपुर में उतारा गया। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इसका उड़ान मार्ग तकनीकी खराबी की वजह से बदल कर नागपुर किया गया। नागपुर में यात्रियों को नाश्ता आदि परोसा गया। एक वैकल्पिक विमान नागपुर भेजा गया है और यात्री दिल्ली आने वाली उड़ान में सवार हो गए हैं।'' बहरहाल, प्रवक्ता ने दोनों बोइंग 737 विमानों में सवार मुसाफिरों की संख्या नहीं बताई। 

Anil dev

Advertising