Bihar में रफ्तार का कहर, सड़क पार कर रहे लोगों को SUV ने कुचला, 6 कावड़ियों की मौत, गुस्साए श्रद्धालुओं ने फूंकी कार

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 05:35 PM (IST)

पटनाः बिहार के बांका जिले में तेज रफ्तार एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल) ने छह लोगों को रौंद दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। राहगीरों ने घायल कांवड़ियों को अस्पताल पहुंचाया। 4 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं 2 कांवड़ियों ने आज सुबह अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। इसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या 6 हो गई।

वहीं हादसे में करीब 10 कांवड़िये घायल भी हुए। बांका SDM अविनाश कुमार और SDPO बिपिन बिहारी ने हादसे की पुष्टि की, लेकिन आज सुबह पुलिस को कांवड़ियों के गुस्से का सामना करना पड़ा। कावंड़िये आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने पुलिस वाहन में तोड़-फोड़ करते हुए आग लगा दी। बताया जा रहा है कि कांवड़ियों का झुंड सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर जस्त गौर नाथ महादेव मंदिर जा रहा था।

स्थानीय लोगों के अनुसार, एसयूवी का चालक दुर्घटना के बाद तुरंत मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। अधिकारियों के अनुसार, यह घटना रात के समय हुई जब पैदल यात्री सड़क किनारे चल रहे थे। पुलिस वाहन चालक की तलाश में जुटी हुई है।

हादसे में मरने वालों में 4 महिलाएं भी शामिल
बांका के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) अविनाश कुमार ने बताया कि मृतकों की पहचान अमरपुर के गांव रामचंद्रपुर इटहरी निवासी 50 वर्षीय राम चरण तांती, गौतम यादव की पत्नी पुतुल देवी, रजौन के मोहनपुर गांव के अर्जुन यादव की पत्नी 50 वर्षीय ललिता देवी, अरुण पासवान की पत्नी 45 वर्षीय चुन्नी देवी, दिनेश यादव की पत्नी 45 वर्षीय सुमित्रा देवी और शोभानपुर गांव निवासी सहदेव यादव की बेटी 17 वर्षीय लक्खी कुमारी के रूप में हुई।

3 महिलाओं और एक व्यक्ति की मौत मौके पर हो गई थी। लक्खी कुमारी और पुतुल देवी ने मायागंज अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। हादसे में करीब 10 लोग घायल भी हुए हैं, जिनका उपचार चल रहा है। छहों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे के आरोपी स्कोर्पियो ड्राइवर को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे कांवड़ियों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। उनके गुस्से का सामना पुलिस को करना पड़ा।

करीब 400 लोगों का जत्था जा रहा था मंदिर
बांका के SDPO बिपिन बिहारी ने बताया कि हादसा बांका जिले में शंभूगंज इंग्लिश मोड़ पथ पर नगरडीह मोड़ के पास शुक्रवार की रात करीब 8 बजे हुआ था। हादसे की सूचना मिलते ही डायल 112 मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन लोग भड़क गए। आक्रोशित लोगों के हमले में दारोगा बबन मांझी घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अमरपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमरपुर और रजौन थाना क्षेत्र के लोगों का जत्था जेठौरनाथ मंदिर जल अर्पित करने जा रहा था।

रजौन थाना के चिलकावप डुमरिया गांव के दिलीप शर्मा ने करीब 400 लोगों के सुल्तानगंज से जेठौरनाथ जाने की सूचना दी थी। लोग रथ लेकर पैदल नाचते-गाते झूमते हुए जेठौरनाथ मंदिर जा रहे थे और जत्थे का ठहराव रात में भरको गांव में था, लेकिन नगरडीह के मोड़ पर पहुंचते ही हादसे का शिकार हो गए। अनियंत्रित स्कोर्पियो को देखकर श्रद्धालुओं में अफरा तफरी मच गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News