‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के लिये चार मार्च से विशेष ट्रेन

Friday, Feb 22, 2019 - 09:28 PM (IST)

नई दिल्लीः गुजरात में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ देखने जाने वाले सैलानियों के लिये रेलवे विशेष ट्रेन चलायेगा। पांच महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का उद्घाटन किया था। रेल मंत्रालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बयान के अनुसार यह ट्रेन सरकार की ‘भारत दर्शन योजना’ के तहज चलायी जायेगी। चंडीगढ़ से चार मार्च से शुरू हो रही इस विशेष ट्रेन के तहत आठ दिन और सात रातों का यात्रा पैकेज होगा। यात्रा के तहत मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, मध्य प्रदेश के इंदौर के पास ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाराष्ट्र के नासिक में त्रयंबकेश्वर और शिरडी जैसे तीर्थस्थलों को शामिल किया जायेगा।

इसके अनुसार यात्रा पैकेज के तहत किराया प्रति व्यक्ति 7,560 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके तहत चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर जैसे कई स्टेशनों पर सवार होने और उतरने की सुविधा होगी।

बयान के अनुसार लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिये इस पैकेज को डिजाइन किया गया है। ट्रेन वडोदरा स्टेशन पर रुकेगी और यहीं से यात्रियों को बस से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ले जाया जायेगा।

Yaspal

Advertising