कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों का विशेष जनसंपर्क अभियान जारी

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 11:47 PM (IST)

श्रीनगर : केंद्रीय मंत्रियों ने कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में विविध पक्षों से Feedback लेने, उनकी विकास आकांक्षाएं एवं अन्य चिंताएं जानने के लिए शुक्रवार को अपना विशेष जनसंपर्क अभियान जारी रखा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल बारामूला गये जहां उन्होंने खव्जाबाग में एक Transit Camp की आधारशिला रखी। केंद्रीय संचार राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान गांदेरबल गये जहां उन्होंने राव जैमाल राठौड़ की 515 वीं जयंती पर स्मारक डाक टिकट जारी किया।

 

जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा बांदीपुरा जिले में थे जहां उन्होंने एक जिला अस्पताल का दौरा किया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि च् आजादी के अमृत महोत्सवज् समारोह से पहले चौहान ने मध्य कश्मीर के गांदेरबल जिले के सोनमर्ग में राव जैमाल राठौड़ की 515 वीं जयंती पर उनके सम्मान में एक स्मारक डाक टिकट जारी किया। 

 

उन्होंने कहा कि राठौड़ चित्तौडग़ढ़ के राजपूत योद्धा थे जिन्होंने 1567-1568 के दौरान मुगल सेना का जबर्दस्त विरोध किया था। चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय नायकों ने भूमि और अपने लोगों की रक्षा के लिए जो बहादुरी एवं साहस दिखाया, उसे लेकर वे सम्मान एवं स्मृति पटल पर संजोकर रखने के हकदार हैं।

 

डिजिटल माध्यम से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि इन योद्धा का योगदान ऐसा है कि 500 साल से अधिम समय बीत जाने के बाद भी लोगों के मानस पटल पर उनकी स्मृति बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News