लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2017 - 10:13 PM (IST)

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 30 जनवरी को शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई है ताकि संसद में कामकाज सुचारू रूप से किया जाना सुनिश्चित किया जा सके और सत्र के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों की आेर से उठाए जाने वाले मुद्दों से अवगत हो सकें।

लोकसभा सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि सर्वदलीय बैठक 30 जनवरी को शाम को बुलाई गई है। 31 जनवरी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय बजट एक फरवरी को पेश किया जाना निर्धारित है और इसी दिन आर्थिक सर्वेक्षण पटल पर रखा जाएगा। बजट सत्र का पहला हिस्सा 9 फरवरी तक होगा क्योंकि इस दौरान उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्र का दूसरा हिस्सा 8 मार्च से शुरू होगा और 12अप्रैल तक चलेगा।

उल्लेखनीय है कि इस महीने के प्रारंभ में 16 राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से आग्रह किया था कि वह सरकार से चुनाव के बाद केंद्रीय बजट पेश करने के लिए कहे ताकि इसका उपयोग पांच राज्यों में मतदाताआें को प्रभावित करने के लिए नहीं किया जा सके, जहां चुनाव होने हैं। इस बारे में उच्चतम न्यायालय ने आज सरकार को कोई निर्देश देने से इंकार कर दिया, वहीं चुनाव आयोग के निर्णय की प्रतीक्षा की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News