पुलवामा में मुठभेड़ में 3 हिजबुल आंतकी ढेर, एक जवान शहीद

Saturday, May 07, 2016 - 03:10 PM (IST)

श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में कल देर रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकवादी मारे गए। वहीं इसी दौरान जवाबी कार्रवाई में सेना ने एक जवान रमेश चन्द यादव को खो दिया।

देवेन्द्र. टंडन रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल एन.एन जोशी ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस बल के जवानों ने कल देर रात पंजगाम गांव में संयुक्त अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों ने जैसे ही इलाके की घेराबंदी की, आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।  उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए। सभी आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे। उनके पास से 3 एके राइफलें और अन्य हथियार बरामद किए गए।

कश्मीर में आतंकवादियों के मारे जाने के खिलाफ प्रदर्शन

पुलवामा में सुरक्षा बलों और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद घटनास्थल पर इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़ें। इस मुठभेड़ में एक मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और एक कांस्टेबल घायल हो गया। मुठभेड में आतंकवादियों के मारे जाने के खिलाफ पुलवामा में पूरी तरह बंद की स्थिति रही।  मुठभेड़ खत्म होने के तुरंत बाद प्रदर्शनकारी जिसमें ज्यादातर युवा और महिलाएं थें, सड़कों पर निकल आएं और आजादी समर्थक नारे लगाने लगे।


मुठभेड़ स्थल के पास ग्रेनेड विस्फोट में किशोर घायल
पुलवामा में सुरक्षा बलों और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के बीच जिस स्थान पर कल रात से मुठभेड़ चल रही थी, उस स्थान के पास आज सुबह हुए ग्रेनेड विस्फोट में एक किशोर घायल हो गया।  आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जब तीनों आतंकवादियों के मारे जाने की घोषणा कि तो बड़ी संया में लोग मुठभेड़ स्थल की तरफ बढऩे लगे। उसी दौरान वहां एक ग्रेनेड फट गया जिसकी चपेट में आने से एक किशोर घायल हो गया।

Advertising