सोनिया, राहुल के खिलाफ सवाल खड़ा करने वाले कांग्रेस को कमजोर करना चाहते हैं : अधीर

Sunday, Aug 23, 2020 - 11:46 PM (IST)

कोलकाताः कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को पार्टी के उस खेमे पर निशाना साधा जिन्होंने नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है। चौधरी ने कहा कि यह कांग्रेस को कमजोर करने का ''जानबूझकर किया गया प्रयास'' है और इस बात पर जोर दिया कि पार्टी गांधी परिवार के सुरक्षित हाथों में है। 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने कहा कि लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर नि:संदेह विश्वास है और पार्टी अध्यक्ष के ''पद के साथ कोई और न्याय नहीं कर सकता है।'' कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य चौधरी ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्हें अपना समर्थन जताया। 

गौरतलब है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आने के बाद पार्टी के भीतर एक सियासी बवंडर खड़ा हो गया और नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी दो खेमे में बंटी नजर आई। पार्टी का पूर्णकालिक और जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने एवं संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग करने वाले इस पत्र की खबर सामने आने के बाद चौधरी की टिप्पणी सामने आयी है। 

 

Pardeep

Advertising