सोनिया गांधी का दावा- 2019 में मोदी सरकार को सत्ता में नहीं देंगे लौटने

Friday, Mar 09, 2018 - 06:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में मौजूद राजनीति हलातों को लेकर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने भाजपा की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए दावा किया कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में दोबारा मोदी सरकार नहीं बनने देंगी। इसके साथ ही यूपीए अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी फिर से वापसी होगी और उनका मुख्य मुद्दा मोदी सरकार द्वारा किए गए वादे होंगे।  

खतरें में देेश की आजादी 
एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि हमारा देश, हमारा समाज, हमारी आजादी खतरे में है। इतिहास फिर से लिखा जा रहा है तथ्यों को झुठलाया जा रहा है और पूर्वाग्रह एवं कट्टरता भड़काई जा रही है। उन्होंने कहा कि आज हमारे सामने वैकल्पिक और वास्तव में पीछे ले जाने वाला नजरिया पेश किया जा रहा है।रायबरेली से लोकसभा सदस्य ने पूछा कि मई 2014 से पहले क्या भारत वाकई एक विशाल काला छिद्र( ब्लैक होल) था और सिर्फ चार साल पहले उसने प्रगति की तरफ कदम बढ़ाए? क्या यह हमारे लोगों की समझदारी का अपमान नहीं है? बात श्रेय लेने की नहीं है बल्कि भारत की ताकत को स्वीकारने की है।

खाने- पीने की आजादी पर हो रहा हमला 
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता प्रतिष्ठानों से आ रहे भड़काऊ बयान अचानक या संयोगवश नहीं दिए जा रहे बल्कि यह खतरनाक मंसूबों का हिस्सा हैं। धार्मिक तनाव पैदा किए जा रहे हैं, कानून को अपने हाथ में लेने वाली भीड़ और निजी सेनाओं को खुली छूट दी जा रही है। भाजपा पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा कि न्यायपालिका संकट में है। विचारों में मतभेद, खाने- पीने, मौज- मस्ती की आजादी पर हमले हो रहे हैं और भारत के सामाजिक डीएनए से छेड़छाड़ की जा रही है। 

जानती थी मनमोहन सिंह मुझसे अच्छे पीएम साबित होंगे 
एक सवाल के जवाब में सोनिया ने कहा कि 2004 में मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री के तौर पर इसलिए चुना था क्योंकि उन्हें अपनी सीमाओं का ज्ञान था और मैं जानती थी कि वो मुझसे बेहतर प्रधानमंत्री साबित होंगे। राहुल को सलाह देने पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। यदि उन्हें जरूरत होगी तो मैं उनके साथ हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस को संगठन के स्तर पर लोगों से जुडऩे का नया तरीका विकसित करना होगा।

'शाइनिंग इंडिया' जैसा होगा अच्छे दिनों का हाल
सोनिया गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को याद करते हुए कहा कि अच्छे दिनों का हाल 'शाइनिंग इंडिया' जैसा होगा। प्रियंका गांधी के राजनीति में आने को लेकर सोनिया ने कहा कि वह अपना फैसला खुद लेंगी। उन्होंने कहा कि मैं कभी नहीं चाहती थी कि राजीव गांधी राजनीति में आएं लेकिन उन्हें इंदिरा जी की हत्या के बाद इसमें आना पड़ा। मैं खुद में राजनीति में नहीं आना चाहती थी लेकिन जब मैंने पार्टी ज्वाइन की उस समय पार्टी मुश्किल में थी और मुझे भी राजनीति में आना पड़ा।

Advertising