सोनिया का मोदी पर पलटवार, "कुछ काम करते हैं, कुछ लेते हैं श्रेय"

Monday, Nov 19, 2018 - 07:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते PM मोदी का बिना नाम लिए कहा कि कुछ लोग काम करते हैं और कुछ लोग श्रेय लेते हैं। इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार वितरण समारोह में सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कभी अपना प्रचार नहीं किया। उन्होंने कभी किसी का श्रेय नहीं लिया। कार्यक्रम के दौरान कई बार सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी के काम की तुलना की।



सोनिया गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह वे शख्स रहे हैं, जिन्होंने इंदिरा गांधी के साथ डेढ़ दशक तक काम किया। ये बड़ी बातें करने वाले नहीं, खुद की तारीप करने वाले इंसान नहीं हैं। मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि सिंह ने कभी भी खुद के लिए कुछ नहीं मांगा। बाद में देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने भारत के लिए दुनिया भर में सम्मान अर्जित किया। उन्होंने कहा कि आने वाले कई वर्षों तक हम मनमोहन सिंह की सलाह और मार्गदर्शन लेते रहेंगे।



एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने एक रैली में कांग्रेस परिवार पर करारा हमला किया था। उन्होंने अपने भाषण में कहा ता कि मेरा सवाल है कि पांच साल के लिए इस परिवार से बाहर के एक व्यक्ति को अध्यक्ष बनाकर देख लीजिए। देश को पता है कि सीताराम केसरी, दलित, पीड़ित और शोषित समाज से आए हुए व्यक्ति को पार्टी अध्यक्ष से कैसे हटाया गया था? कैसे उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया गया था? कैसे दरवाजे से निकालकर फुटपाथ पर फेंक दिया गया था? इसके बाद मैडम सोनिया जी को बैठा दिया गया था।



इस पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर  लिखा कि क्या ये सच नहीं कि जब भारतीय जनताप पार्टी के पहले और एककौते दलित अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण का निधन हुआ तो उनके अंतिम संस्कार में लालकृष्ण आडवाणी के अलावा कोई और पार्टी का बड़ा नेता मौजूद नहीं था। 

Yaspal

Advertising