नेशनल हेराल्ड मामलाः 25 जुलाई को सोनिया गांधी से फिर होगी पूछताछ, ईडी ने जारी किया समन

Thursday, Jul 21, 2022 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड समाचारपत्र से जुड़े धन शोधन मामले में 25 जुलाई को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए बुलाया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। कोविड-19 से उबर रहीं कांग्रेस नेता से बृहस्पतिवार को करीब दो घंटे पूछताछ की गई। अधिकारियों ने कहा कि सोनिया गांधी (75 वर्ष) से पूछताछ उनके अनुरोध पर रोक दी गई। हालांकि, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ईडी ने सोनिया गांधी से कहा कि उनसे अब और पूछताछ नहीं की जाएगी और अब वह जा सकती हैं।

रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘ईडी ने कहा हमारे पास कोई सवाल नहीं, आप जा सकती हैं, मगर सोनिया जी ने कहा कि आपके जितने सवाल हैं, पूछिए, मैं रात 8-9 बजे तक रुकने को तैयार हूं। मैं साफ कर दूं कि सोनिया जी ने पूछताछ खत्म करने का कोई निवेदन नहीं किया।"

रमेश के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें कोविड-19 संक्रमण हुआ था और दवा लेने की जरूरत है, इसलिए उन्हें पहले ही बता दिया जाए कि अगली बार किस समय उपस्थित होना है। रमेश ने कहा कि ईडी ने कहा कि बृहस्पतिवार या शुक्रवार को उनसे पूछताछ के लिए उसके पास कुछ नहीं था, इसके बाद सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को उपस्थित होने को तैयार हैं। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि शुरू में सोनिया गांधी से 26 जुलाई को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था, बाद में उनके अनुरोध पर यह तिथि 25 जुलाई कर दी गई।

Yaspal

Advertising