संसद में नारे लगा रहे कांग्रेस सांसदों के लिए सोनिया गांधी ने भिजवाईं टॉफियां

Thursday, Feb 08, 2018 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा में बुधवार को उस समय अजब नजारा बन गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देने के लिए उठे तो सुबह से नारेबाजी कर रहे तेलुगू देशम पार्टी एवं वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य तो शांत होकर अपनी सीटों पर चले गए लेकिन उनकी जगह कांग्रेस तथा वाम दलों के सदस्यों ने ले ली और लगातार नारेबाजी की। कांग्रेस काफी समय तक नारेबाजी करती रही। इस बीच कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा पार्टी के अन्य सदस्य खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से अपने सदस्यों को अनुशासित करने को कहा।

खड़गे ने शिकायत की कि मंगलवार को जब वे बोल रहे थे तो सदन में अनुशासन नहीं था। उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश के साथ जो समझौता हुआ है और उससे जो वादे किए गए वे पूरे किए जाने चाहिएं। वहीं जब कांग्रेस के सांसद नारे लगा रहे थे, इस दौरान कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने उनके लिए टाफियां भिजवाईं। दरअसल उनको फ्रिक थी कि कहीं नारेबाजी करते हुए सांसदों के गले न खराब हो जाएं।

कांग्रेसी नारे लगा रहे थे कि ‘आंध्र का वादा पूरा करो‘,‘जुमलेबाजी बंद करो‘। वे पूरे भाषण के दौरान नारेबाजी करते रहे और धन्यवाद प्रस्ताव पारित होते सदन से बहिर्गमन कर गए। सूत्रों के मुताबिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सदन में पीएम मोदी के विरोध की पूरी रणनीति तैयार की थी। हालांकि मोदी ने इस नारेबाजी के बीच भी अपना संबोधन जारी रखा और करीब डेढ़ घंटे तक सदन में बोले।

Advertising