शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हुई सोनिया गांधी, बोलीं- वे मेरी सबसे अच्छी दोस्त थीं

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देने के लिए सैकड़ों लोग उमड़ पड़े। उनका पार्थिव शरीर रविवार को कांग्रेस मुख्यालय लाया गया। तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं और राजधानी को आधुनिक रूप देने वाली वरिष्ठ कांग्रेस नेता का दिल का दौरा पड़ने के बाद यहां एक निजी अस्पताल में शनिवार दोपहर निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को जब निजामुद्दीन स्थित उनके आवास से पार्टी मुख्यालय लाया गया तो उनकी आखिरी झलक पाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की होने लगी। कांच के ताबूत में उनका पार्थिव शरीर लेकर आ रहा ट्रक सड़क पर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था क्योंकि सड़क समर्थकों से भरी पड़ी थी जो ‘जब तक सूरज चांद रहेगा शीला जी का नाम रहेगा' के नारे लगा रहे थे।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अहमद पटेल और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा कमलनाथ समेत कई शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस कार्यालय में दीक्षित को श्रद्धांजलि दी। वहीं इस दौरान सोनिया गांधी ने शीला दीक्षित के साथ राजनीतिक संबंधों से अलग अपने आत्मीय रिश्तों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित उनके लिए सिर्फ एक कांग्रेसा नेता नहीं बल्कि दोस्त और बहन जैसी थीं। सोनिया ने कहा कि सीला जी मेरे लिए एक बहुत बड़ा सपॉर्ट थीं। वे हमेशा याद आएंगी।

सोनिया गांधी ने कहा कि कुछ चीजें राजनीति से उठकर होती हैं, उनके निधन से मुझे बहुत बड़ा धक्का लगा है क्योंंकि वो एक महान नेता और मेरी अच्छी दोस्त थीं। दिल्ली उन्हें कभी नहीं भूल पाएगी। बता दें कि शीला दीक्षित के कांग्रेस के साथ संबंध काफी गूढ़ रहे हैं। राजीव गांधी ने अपनी कैबिनेट में शीला दीक्षित को मंत्री बनाया था तो सोनिया ने उन्हें दिल्ली की कमान सौंपी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News