सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की बैठक, सरकार के खिलाफ रणनीति पर हुआ मंथन

Tuesday, Jun 18, 2019 - 08:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने मंगलवार को विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में डीएमके नेत्री कनिमोझी, सीपीआई नेता डी राजा और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला समेत कई नेता शामिल हुए। बताया जा रहा है कि इसमें संसद में सरकार के खिलाफ विपक्ष की रणनीति और ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

सरकार के खिलाफ रणनीति को लेकर हुई चर्चा
यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद में विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई। डीएमके नेत्री कनिमोझी, सीपीआई नेता डी राजा और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला सहित कई नेता इस बैठक में पहुंचे। बताया जा रहा है कि इसमें संसद में सरकार के खिलाफ विपक्ष की रणनीति और 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' सहित की मुद्दों पर चर्चा हुई।  

एक देश, एक चुनाव पर भी हुआ मंथन 
इससे पहले मंगलावार को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के विषय पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने चर्चा की थी। सोनिया के आवास 10 जनपथ पर हुई इस बैठक में सोनिया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा वरिष्ठ नेता एके एंटनी, पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, के. सुरेश और अधीर रंजन चौधरी शामिल हुए और पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को लेकर चर्चा की।

मालूम को कि बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वहीं, दूसरी ओर लोकसभा अध्यक्ष का भी चुनाव बुधवार को ही होना है। एनडीए ने लोकसभा अध्यक्ष के लिए ओम बिड़ला का नाम प्रस्तावित किया है, जिस पर कांग्रेस को भी आपत्ति नहीं है।

मंगलवार सुबह हुई बैठक में कांग्रेस ने पांच बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी के नेता के रूप में नामित किया है। चौधरी 1999 से बंगाल के बहरामपुर का प्रतिनिधित्व करने वाले अकेले कांग्रेसी सांसद हैं।

 

Yaspal

Advertising