राजीव गांधी के हत्यारों को माफ कर दें सोनिया-राहुल, रिटायर्ड जज ने लिखी चिट्टी

Thursday, Nov 16, 2017 - 05:42 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों की सजा को माफ करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज केटी थॉमस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है। बता दें, राजीव गांधी के हत्यारों को सजा सुनाने वाले सुप्रीम कोर्ट के तीन सदस्यीय बेंच में रिटायर्ड जस्टिस केटी थॉमस भी थे। 

अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, रिटायर्ड जस्टिस केटी थॉमस ने 18 अक्टूबर को सोनिया गांधी के नाम ये चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने 1991 में हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों का जिक्र किया है। साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी से अपने पति के हत्यारों की सजा को लेकर उदारता बरतने की अपील की।

बता दें, 21 मई 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेंरबदूर में एक धमाके में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मौत हो गई थी। इस केस में मुरुगन, संथान, पेरारीवालन, नलिनी, रॉबर्ट पायस, जयकुमार और रविचंद्रन को दोषी ठहराया गया था।

रिटायर्ड जज ने सोनिया गांधी को लिखा, "अगर आप, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा राष्ट्रपति को इस बारे में लिखे तो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्यारों की सजा में रियायत बरतने को लेकर केंद्र सरकार मंजूरी दे सकती है। आपसे गुजारिश है कि आप अपने पति के हत्यारों की सजा को लेकर उदारता की भावना दिखाएं, क्योंकि ये पहले ही अपनी जिंदगी के कई साल जेल में गुजार चुके हैं।"

इसके अलावा रिटायर्ड जस्टिस केटी थॉमस ने कहा, "एक जज के तौर पर मेरा ऐसा मानना है कि मुझे इस बारे में आपको कुछ कहना चाहिए, ताकि आप ऐसे केस में उदारता की भावना दिखा सके। मेरा मानना है कि भगवान आपसे तभी प्रसन्न होते हैं, जब आप किसी को सजा देने के बजाय उसे माफ कर देते हैं। अगर मैंने आपसे कुछ गलत कहा हो, तो मैं माफी चाहता हूं।"


 

Advertising