रात भर पिता के शव के पास बैठा रहा बेटा, सुबह परीक्षा के बाद दिया अर्थी को कंधा

Thursday, Mar 15, 2018 - 03:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कहते हैं कि मुसीबत कभी पूछ कर नहीं आती वह कभी भी किसी वक्त आ जाती है। मुश्किलों को डटकर सामना करने की हिम्मत हर किसी में नहीं होती लेकिन गुजरात के हर्ष माहौर के हौंसले को पूरा देश सलाम कर रहा है। 15 साल के हर्ष ने अपने पिता की मौत के बाद भी परिक्षा दी फिर लौटकर अर्थी को कंधा दिया। 

दरअसल सूरत का रहने वाले राजकुमार महोर की मंगलवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। बुधवार सुबह उनके बेटे हर्ष महोर की बोर्ड की परिक्षा थी। हर्ष रात भर अपने पिता के शव के पास रोता रहा लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और पिता की मौत के सदमे के बावजूद भी परीक्षा देने गया। राजकुमार का शव तब तक नहीं उठाया गया जब तक हर्ष परीक्षा देकर नहीं लौटा। हर्ष ने परीक्षा देने के बाद ही अपने पिता की अर्थी को कंधा दिया। 

हर्ष अडाजण के शांति निकेतन विद्या विहार स्कूल में पढ़ाई करता है। स्कूल की प्रिंसिपल दीपिका शाह ने बताया कि हर्ष ने परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के जवाब दिए और पूरे तीन घंटे तक बैठकर परीक्षा दी। आखिरी के कुछ मिनट में वह अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाया और रोने लगा। प्रिंसीपल ने घोषणा की है कि आगे की पढ़ाई के लिए हर्ष से कोई फीस नहीं ली जाएगी। उनका कहना है कि हर्ष पढ़ाई में अच्छा है और वो परीक्षा में जरुर अच्छे अंक लाएगा। 

Advertising