रेप पीड़िता संग महिला आयोग की सदस्य ने ली सेल्फी, कांग्रेस के विरोध के बाद देना पड़ा इस्तीफा

Thursday, Jun 30, 2016 - 11:05 PM (IST)

जयपुर: जयपुर के महिला थाने में रेप पीड़िता के साथ सेल्फी लेने वाली राजस्थान महिला आयोग की सदस्य सौम्या गुर्जर ने इस्तीफा दे दिया है। आयोग से इस्तीफा देने वाली सदस्य सौम्या गुर्जर को तथा आयोग की अध्यक्ष को राष्ट्रीय महिला आयोग ने ‘‘अत्यंत असंवेदनशील कृत्य’’ के लिए फटकार लगाई और उन्हें सम्मन भी भेजा है। 
 
दरअसल, उन्होंने राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा को साथ लेकर दुष्कर्म पीड़िता के साथ सेल्फी ली जो सोशल मीडिया में वायरल हो गई। वायरल होने के बाद काफी बवाल मचा था और विपक्षी दल कांग्रेस ने आयोग के सदस्यों से इस्तीफा देने की मांग की थी।
 
सौम्या ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को अपना इस्तीफा सौंपा। गुर्जर और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कल जयपुर उत्तर जिले में एक महिला पुलिस थाने में बलात्कार पीड़िता से मुलाकात की थी और उसी दौरान गुर्जर ने उसके साथ सेल्फी ली थी। अलवर निवासी 30 वर्षीय दुष्कर्म पीडिता ने दहेज के लिए 51,000 रूपए नहीं देने पर अपने पति और जेठ पर दुष्कर्म, अभद्र भाषा, उसके माथे और हाथ में अपशब्द गुदवाने का आरोप लगया है।   
 
गुर्जर का कहना है ‘‘मैं अपने रिकॉर्ड के लिए उसकी फोटो ले रही थी लेकिन पीड़िता की दिलचस्पी कैमरे में थी। उसने मुझसे पूछा कि यह क्या है। मैंने उसे बताया कि यह कैमरा है। उसने मुझसे उसकी भी फोटो लेने को कहा। मैंने सामान्य तौर पर उसकी फोटो ली क्योंकि उसने कहा था। मैं उसके साथ सामान्य व्यवहार करने की कोशिश कर रही थी।’’ इस्तीफा देने के बाद गुर्जर शाम को संवाददाताओं से बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने अपना पक्ष रखा है और वह कोई विवाद नहीं चाहतीं इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया।
Advertising