प्याज ने बिगाड़ा खाने का स्वाद, अब रेस्तरां में नहीं परोसा जाएगा Onion dosa

Saturday, Nov 30, 2019 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर आप भी डोसा खाने का शौक रखते हैं तो य​ह खबर आपके लिए जरूरी है। अब रेस्तरां में आप अनियन दोसे का आनंद नहीं उठा पाएंगे क्योंकि प्याज की कीमत में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के चलते इसको परोसना बंद कर दिया गया। फिलहाल बैंगलोर के रेस्तरां में ही अनियन दोसे की ब्रिकी पर रोक लगी है अगर हालात ऐसे रहे तो जल्द बाकी जगहों में भी लोग इसका आनंद नहीं उठा पाएंगे। 


बैंगलोर होटल्स एसोसिएशन वी कामत ने बताया कि प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण इसका उपयोग कम कर दिया  गया है। उन्होंने कहा कि शहर के कई होटलों में सभी किस्म के दोसे उपलब्ध है लेकिन उपभोक्ताओं को अनियन दोसा नहीं परोसा जा रहा है। इसी तरह, ठेेले पर भेल पूरी, पानीपुरी बेचनेवालों ने भी प्याज का उपयोग नियंत्रित कर दिया या फिर बंद कर दिया है।

दरससल बेंगलूरु ही नहीं राज्य के अन्य सभी शहरों में प्याज की कीमत करीब 100  रुपए के भाव को छू रही है। वहीं बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि इससे केवल दलाल चांदी काट रहे हैं। पहले प्याज के गिरते खरीदी मूल्य ने किसानों को रुलाया था और अब प्याज उपभोक्ताओं को रुला रहा है। मूल्य वृद्धि का किसानों को कोई लाभ नहीं हो रहा है।

vasudha

Advertising