कोरोना वायरस को लेकर कुछ राहत वाली खबर, 6 लोग बिल्कुल ठीक हुए

Thursday, Mar 19, 2020 - 07:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोतरी के बीच कुछ राहत देने वाली खबर भी आई है। गुरुवार को देशभर में कोरोना वायरस के 6 मरीज बिल्कुल ठीक हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के मुताबिक, देश में कुल कोरोना मरीजों में ठीक होने वाली संख्या गुरुवार को 20 तक पहुंच गई है। बुधवार को यह आंकड़ा 14 तक ही टिका हुआ था। गुरुवार को कोरोना वायरस से ठीक हुए 6 मरीजों में 4 अकेले उत्तर प्रदेश से ही हैं। उत्तर प्रदेश में अबतक इस वायरस से संक्रमित 9 लोग बिल्कुल ठीक हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस के कुल 19 मामले सामने आए हैं जिनमें 9 ठीक हो चुके हैं और अब 10 मामले  बचे हैं।

देशभर में कोरोना वायरस के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार शाम तक देशभर में कोरोना वायरस के कुल 173 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 148 भारतीय नागरिकों के मामले हैं और 25 विदेशी नागरिकों के। कुल 173 मामलों में 20 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, हालांकि 4 लोगों की मौत भी हुई है। 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को चौथी मौत हुई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में संक्रमण से चौथे व्यक्ति की मौत पंजाब में हुई है। मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 173 हो गयी है। इनमें 25 विदेशी नागरिक... 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर का एक-एक नागरिक हैं। अभी तक पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मंत्रालय ने बताया, ‘‘भारत में फिलहाल कोविड-19 के कुल 149 मामले हैं।'' उसके अनुसार, अभी तक 20 लोगों का इलाज हो चुका है, या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है या फिर वे कहीं और चले गए हैं। जबकि चार अन्य लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में अभी तक एक विदेशी नागरिक सहित कुल 12 मामलों की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों सहित 47 मामले आए हैं।

उत्तर प्रदेश में 10, केरल में दो विदेशियों सहित 27, कर्नाटक में 14, लद्दाख में आठ, जम्मू-कश्मीर में चार और तेलंगाना में दो विदेशियों सहित छह मामलों की पुष्टि हुई है। राजस्थान में दो विदेशियों सहित सात, तमिलनाडु तीन और पंजाब में दो, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और चंडीगढ़ में एक-एक मामलों की पुष्टि हुई हैं वहीं हरियाणा में 14 विदेशी नागरिकों सहित 17 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

 

Yaspal

Advertising