सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की कुछ तस्वीरें आईं सामने, देखकर आपकी कहेंगे वाह!

Sunday, Jun 20, 2021 - 02:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय शहरी एवं आवास सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने सेंट्रल विस्टा रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य का जायजा लिया। दुर्गा शंकर मिश्रा अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं जो काफी खूबसरत हैं। तस्वीरों साफ नजर आ रहा है कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत कैसे दिल्ली की पूरी कायाकल्प हो जएगी।

फोटो को शेयर करते हुए दुर्गा शंकर मिश्रा ने सिलसिलेवार कई ट्वीट भी किए। उन्होंने लिखा कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के काम की पहली झलक देखकर ही काफी खुशी अनुभव हुई। एक बार काम पूरा हो जाने के बाद, हर नागरिक को इस पर बेहद गर्व होगा। यह दुनिया भर की राजधानियों में बने किसी भी अन्य सेंट्रल विस्टा के बराबर होगा।

मिश्रा ने ट्वीट किया कि सेंट्रल विस्टा एवेन्यू कार्यों का जायजा करते हुए की यह तस्वीरें हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के पहले और निर्माण कार्य के बाद की तस्वीरें शेयर कीं। बताया जा रहा है कि साल 2024 में यह प्रोजेक्ट पूरा होगा। इस प्रोजेक्ट में सभी मंत्रालयों के लिए एक नया केंद्रीय सचिवालय, एक नया संसद भवन , नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक को संग्रहालयों में परिवर्तित करने की योजना है। प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के लिए निवास और कार्यालय भी बनाया जाएगा। 

Seema Sharma

Advertising